घर पर स्टेप बाई स्टेप बकार्डी कोक्विटो कैसे बनाएं

क्रिसमस की पूर्व संध्या पर जब सभी वरिष्ठ व्यक्ति मिलते हैं, तो वे आमतौर पर ऐसे पेय पीते हैं जो मुझे बचपन में पीने की अनुमति नहीं थी। जब मैं 21 साल का हुआ, तो मैंने अपनी माँ से मुझे वह पेय देने के लिए कहा, और मैं कॉकटेल का मुख्य स्वाद लेने के लिए अत्यधिक उत्साहित था।

Advertisement
Skip advert

जब मैंने पहली बार स्वाद लिया, तो मैंने सोचा कि यह आश्चर्यजनक है कि मैं एक और गिलास लेने के लिए खुद को रोक सकता हूं लेकिन असंगतता यह है कि मैं उस वयस्क पेय के नाम के बारे में उत्सुक था। मुझे नाम के बारे में कुछ जानकारी मिली और उसने कहा, नाम बकार्डी कोक्विटो है। मैंने नाम को बेहद आकर्षक देखा और मैंने उससे कई सवाल पूछे जो मैं आपको भी दूंगा।

प्यूर्टो रिको में कौन सी शराब बनाई जाती है? यह बकार्डी ब्रांड का उपयोग करके उत्पादित किया जाता है जिसे निजी तौर पर वितरित किया जाता है। बाद में मेरे पास जो अव्यवस्था है, उसके संबंध में मुझे मंजूरी दी गई, मुझे बकार्डी कोक्विटो रेसिपी के बारे में कुछ जानकारी मिली।

Advertisement
Skip advert

क्या बकार्डी कोक्विटो बिना ग्लूटेन के है? यह स्पैनिश शब्द कोक्विटो है जो “लिटिल कोकोनट” को दर्शाता है और बकार्डी कोक्विटो नियमित स्वादों का उपयोग करके उत्पादित ग्लूटेन-मुक्त है।

फिर भी, कई अलग-अलग पेय पदार्थ हैं जिन्हें हमने अपने ब्लॉग में छुपाया है। आपको वास्तव में उन्हें भी देखना चाहिए।

1. Coquito–  कोक्विटो एक पारंपरिक नारियल पंच है जिसे प्यूर्टो रिको में क्रिसमस और नए साल के त्योहारों पर परोसा जाता है। समृद्ध, मीठा पेय रम के साथ अंडे के छिलके जैसा होता है लेकिन नारियल के उष्णकटिबंधीय घटक के साथ।

Advertisement
Skip advert

2. LA Water–LA Water सबसे कम मांग वाला और सबसे अद्भुत मिश्रित पेय है जिसे आप अपने घर पर बना सकते हैं। केवल 8 फिक्सिंग का उपयोग करके कोई भी इसे आपके घर पर प्रभावी ढंग से बना सकता है।

3. Orange Whiskey Sour  – आपने शायद विभिन्न प्रकार के बोर्बोन मिश्रित पेय की हवा पकड़ी है, फिर भी क्या आपको कभी भी व्हिस्की और संतरे के रस का उपयोग करके उत्पादित मिश्रित पेय के बारे में पता चला है? हालाँकि, मेरा विश्वास करें, जब आप इस पेय को दिलचस्प रूप से लेंगे, तो आप इसे पसंद करेंगे।

4. Melon Ball Drink– मेलन बॉल मूल रूप से एक उष्णकटिबंधीय प्राकृतिक उत्पाद स्वाद पेय है जिसे आप जब भी सराहना कर सकते हैं। आप इसे फ्रूटी वोडका शूटर भी कह सकते हैं और आप इसे अपने पार्टी मेनू में जोड़ सकते हैं। और मेरा विश्वास करो, यह मिश्रित पेय आपके पार्टी के समय को एक अविश्वसनीय समय बना देगा।

Advertisement
Skip advert

Ingredients For Bacardi Coquito

Ingredients Amount
Evaporated Milk 12 ounces
Condensed Milk 14 ounces
Cream Of Coconut 2 Cups
Cinnamon 1/4 tsp
Nutmeg 1/8 tsp
Vanilla 1 tsp
Bacardi Rum 1 1/2 Cup
Cinnamon Sticks 2

ये फिक्सिंग संख्या में बहुत कम हैं और आपको बिना किसी समस्या के इतनी सारी फिक्सिंग मिल जाएगी। वर्तमान में, हम कैसे समझते हैं कि पूरे पेय को बनाने के लिए इसकी आवश्यकता कैसे होगी।

How Much Time it Will Take?

Preparation Time Cooking Time Inactive Time Total Time
10 Mins 1 Mins 1 Hour 40 Mins 1 Hour 50 Mins

यह बनाने के लिए एक असाधारण सरल पेय है जिसे आप कभी भी सराह सकते हैं। अब, हम उस अंतिम उद्देश्य की ओर कैसे बढ़ते हैं जो इस पेय को बनाने में सहायक है।

Bacardi Coquito Recipe

  1. एक ब्लेंडर में सभी फिक्सिंग को पूरी तरह से ब्लेंड कर लें।
  2. एक घंटे के लिए मिश्रण को कूलर में छोड़ दें।
  3. 1 घंटे के बाद मिश्रण को अच्छी तरह हिलाएं और दालचीनी की छड़ियों के साथ ठंडा परोसें।
  4. पेय को तुरंत सर्विंग ग्लास में परोसें।

अंत में, आपका बकार्डी कोक्विटो तैयार है और आप इसे जब भी खा सकते हैं

Advertisement
Skip advert

Nutritional Facts of Bacardi Coquito

पूरक आहार की यह तालिका उन लोगों के लिए है जो अपने स्वास्थ्य के बारे में बेहद जागरूक हैं और एक गंभीर आहार योजना का पालन कर रहे हैं। तो, सप्लीमेंट्स का यह ब्रेकडाउन आपकी मदद करेगा।

Calories 140
Fats 0g
Cholesterol 0mg
Sodium 0mg
Carbohydrates 14g
Protein 0g
Alcohol 4.6g

मुझे विश्वास है कि आपने बकार्डी कोक्विटो रेसिपी के इस फॉर्मूले को पसंद किया है और मैं दृढ़ता से सुझाव देता हूं कि आप अपने घर पर इस मिश्रित पेय का प्रयास करें और नीचे दिए गए टिप्पणी बॉक्स में इस पेय के लिए अपना ऑडिट और अनुभव प्रदान करना याद रखें।

Advertisement
Skip advert

Leave a Reply

Your email address will not be published.