घर पर बेर की स्मूदी कैसे बनाएं ?

प्लम स्मूदी गर्मियों में आराम देने वाला पेय है। यह आपको हॉटनेस को मात देने में मदद करता है और आपकी अभेद्यता को दूर करता है। यह मानते हुए कि आप यहां कुछ स्फूर्तिदायक पेय पदार्थों को देखने के लिए हैं, तो, आपको इस सूत्र का मूल्यांकन करना चाहिए। यह पेय न केवल स्वादिष्ट है बल्कि पौष्टिक भी है।

Advertisement
Skip advert

प्लम स्मूदी मेरे पसंदीदा समर ड्रिंक्स में से एक है। पेय में कैंसर की रोकथाम करने वाले एजेंट होते हैं। अब से, यह कार्बोनेटेड पेय पदार्थों के विपरीत एक ठोस विकल्प है। इस बेवरेज को आप 10 मिनट के अंदर घर पर सेट कर सकते हैं। गर्मी की चिलचिलाती शाम को आप मोटे तौर पर यही चाहते हैं।

बेर की स्मूदी बनाने के लिए, आप एक ब्लेंडर में बेर, अदरक, संतरा और दही को तब तक मिलाएँ जब तक यह चिकना न हो जाए। मिक्स्ड कॉम्बिनेशन को गिलास में डालें। इसे तुरंत परोसें।

Advertisement
Skip advert

यह पेय बनाना वास्तव में सरल है। आपको बस फिक्सिंग को इकट्ठा करना चाहिए और नीचे संदर्भित फिक्सिंग का पालन करना चाहिए। विस्तृत विवरण प्राप्त करने के लिए सूत्र कार्ड देखें। वैसे भी, इससे पहले कि आप इसे देखें, हमारे ब्लॉग के पेय पदार्थों से कुछ अलग जलपान की जाँच करें।

1. Starbucks Medicine Ball– क्या आपको सुधार करने वाले गुणों के साथ एक प्रसिद्ध पेय का प्रयास करने की ज़रूरत है? फिर, उस समय, आपको स्टारबक्स दवा गेंद के लिए जाना चाहिए। इसमें साइट्रस पुदीना और आड़ू के स्मिडजेन के साथ नींबू पानी का नयापन है। यह एक आदर्श माइंडसेट प्रमोटर है और हैक और कोल्ड की सुविधा देता है।

2. Frozen Watermelon Vodka Slush–जमे हुए तरबूज वोडका स्लश मध्य वर्ष के सबसे अच्छे पेय में से एक है। इसमें नींबू पॉप के साथ वोडका और नींबू के रस के साथ मिश्रित तरबूज जमे हुए हैं। तरबूज की शराब इस पेय को कुछ अतिरिक्त लिफ्ट देती है। यह नींबू के स्पर्श के साथ तरबूज और वोदका के प्रकारों के साथ मिश्रित एक प्रसिद्ध उष्णकटिबंधीय पेय है।

Advertisement
Skip advert

3. Dirty Monkey Drink– सबसे अच्छे ट्रॉपिकल मिक्स्ड ड्रिंक्स में से चुनते समय, गंदी मंकी ड्रिंक को पास न करें। यह राहत देने वाला पेय केले और चॉकलेट के प्रकारों के साथ मिलाया जाता है। रम और केला अल्कोहल मिला कर इसे बढ़ाया जाता है।

4. Wassail एक ब्रिटिश प्रथागत अवसर पेय है। इसमें निचोड़ा हुआ संतरे में सेब का रस सिरका होता है। इस गर्म पेय को दालचीनी, लौंग, अदरक और जायफल से चमकाया जाता है। यह गर्म मीठा-महक वाला पेय एक आदर्श अवसर है।

Plum Smoothie Recipe

प्लम स्मूदी फाइबर, पोषक तत्वों और खनिजों का एक असाधारण स्रोत है। इसमें कैलोरी भी कम होती है। यह देर से वसंत के दिनों में ब्लिस्टरिंग के लिए एक आदर्श पेय है।

Advertisement
Skip advert

EQUIPMENT

  • Blender
  • Glass

INGREDIENTS  

  • 2 cups Ripe Plum
  • 1 teaspoon Ginger (freshly grated)
  • 1½ cups Orange Juice
  • 1 cup Plain Yogurt

INSTRUCTIONS

  1. एक ब्लेंडर लें।
  2. बेर (जमे हुए टुकड़े) को ब्लेंडर में डालें।
    फिर, उस समय, निचोड़ा हुआ संतरा, दही और पिसी हुई अदरक को ब्लेंडर में डालें।
  3. चिकना होने तक अच्छी तरह मिलाएँ।
  4. अंत में मिश्रण को एक गिलास में डाल दें।
  5. प्लम स्मूदी परोसने के लिए तैयार है.

यह मानते हुए कि प्लम आपके स्वाद के लिए मीठे नहीं हैं, आप कोई भी सामान्य चीनी मिला सकते हैं
दही की जगह आप फुल क्रीम दूध का भी इस्तेमाल कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.