घर पर तारगोन चिकन सलाद कैसे बनाएं आसान हिंदी में

मिश्रित साग की सेवा करने वाला तारगोन चिकन मिश्रित साग की एक अत्यंत सरल स्वाद वाली प्लेट है। इसमें चिकनी मेयोनेज़ ड्रेसिंग होती है और चिकन नाजुक होता है। यह बनाने में बहुत आसान है और प्रोटीन से भरपूर है।

Advertisement
Skip advert

मुझे मिली-जुली सब्जियां खाना बहुत पसंद है। वे स्फूर्तिदायक हैं और जाहिर है, ध्वनि। वैसे भी मिश्रित साग की एक जैसी थाली खाने से कुछ समय बाद थकान हो सकती है। इस तरह, मैं आम तौर पर मिश्रित साग की प्लेटों के लिए नई योजनाओं को ट्रैक करने का प्रयास करता हूं। मिश्रित साग की एक प्लेट बनाने का मौका किसी को भी नहीं मिलता है जिसे बनाने में वास्तव में लंबा समय लगता है और भ्रमित होता है। इस प्रकार, मिश्रित साग की यह सेवा व्यस्त दिनों में बनाने के लिए आदर्श है।

मिश्रित साग की तारगोन चिकन प्लेट बनाने के लिए, चिकन को धीमी कुकर में नाजुक होने तक पकाएं। इसे 1/2 इंच के ठोस आकार में काट लें और इसमें अजवाइन, अंगूर और अखरोट डालें। एक छोटी कटोरी में, मेयोनेज़, नमक और काली मिर्च मिलाएं। इस ड्रेसिंग को चिकन वाले बाउल में डालें। मिश्रित साग की सेवा में तारगोन में ओवरलैप करें और इसे आराम दें। फिर, उस बिंदु पर, यह परोसने के लिए उपयुक्त है।

Advertisement
Skip advert

यह केवल सूत्र की एक त्वरित रूपरेखा थी। आप नीचे दिए गए कुल सूत्र को ट्रैक करेंगे। फिर भी, पूर्ण सूत्र पर जाने से पहले, हमें मिश्रित साग के कुछ अन्य ठोस सर्विंग्स को भी देखना चाहिए।

1. Pittsburgh Style Steak Salad– पिट्सबर्ग-शैली का स्टेक प्रमाणित रूप से एक प्रथागत स्टेक शैली नहीं है। यह उच्च तापमान पर तेजी से इस लक्ष्य के साथ पकाया जाता है कि मांस का आवरण भुना हुआ हो और अंदर कच्चा और असामान्य हो।

2. Pittsburgh Style Steak Salad– पिट्सबर्ग-शैली स्टेक निश्चित रूप से एक मानक स्टेक शैली नहीं है। यह उच्च तापमान पर तेजी से इस लक्ष्य के साथ पकाया जाता है कि मांस बाहर की परत भुना हुआ है और अंदर कच्चा और असामान्य है।

Advertisement
Skip advert

3. Orecchiette With Sausage And Broccoli– अपने सामान्य पास्ता को एक दिलचस्प मोड़ देने के लिए, आपको फ्रैंकफर्टर और ब्रोकोली के साथ ओरेकचिट पास्ता का प्रयास करना चाहिए। यह ठोस और रमणीय दोनों है।

4. Chicken Bowl– चिकन का कटोरा जायके और भरण-पोषण के साथ ढेर की गई फिक्सिंग का एक अच्छा कटोरा है। इसमें एक टन सब्जियां, चावल और चिकन है। यह आपका पेट भरता है और वास्तव में ठोस होता है। वैसे इसे बनाना भी उतना मुश्किल नहीं है।

तारगोन चिकन सलाद पकाने की विधि

मिश्रित साग की तारगोन चिकन प्लेट मिश्रित साग की एक सरल-से-स्वादिष्ट स्वादिष्ट सेवा है। इसमें मखमली मेयोनेज़ ड्रेसिंग है और चिकन नाजुक है। यह बनाने में बहुत आसान है और प्रोटीन से भरपूर है।

Advertisement
Skip advert

INGREDIENTS

  • 1 pound Chicken
  • 1 tsp Tarragon
  • ½ cup Chopped Celery
  • 1 cup Grapes
  • ½ cup Pecan
  • 1 cup Mayonnaise
  • 1 tsp Kosher Salt
  • ½ tsp Freshly Ground Black Pepper

INSTRUCTIONS

  1. एक सुस्त कुकर में तेल की बौछार करें। चिकन को धीमी कुकर में ढककर कुछ देर के लिए तब तक पकाएं जब तक कि वह नर्म न हो जाए।
  2. चिकन को सुस्त कुकर से बाहर निकालें और दूसरे फॉर्मूले के लिए जूस बचाएं।
  3. चिकन को ½ इंच के 3डी आकार में काट लें। चिकन 3डी शेप को एक बड़े बाउल में डालें। अजवाइन, अंगूर और अखरोट डालें।
  4. एक छोटी कटोरी में मेयोनेज़, नमक और काली मिर्च को एक साथ फेंट लें। इस ड्रेसिंग को चिकन वाले बाउल में डालें।
  5. तारगोन में ओवरले। लगभग 60 मिनट के लिए ढककर ठंडा करें।
  6. हरी सब्जियों की स्वादिष्ट प्लेट निकाल कर सर्व करें.

मुझे विश्वास है कि आपने इस फॉर्मूले का आनंद लिया है और मूल रूप से इसे अपने घर पर एक बार आजमाएंगे। इस घटना में कि आपके पास कोई पूछताछ या विचार है, मुझे टिप्पणी खंड में बताएं। मैं तुम्हें जल्दी से मारूंगा। तब तक, उस समय तक, खुशी से खाकर!

Leave a Reply

Your email address will not be published.